oh my rajasthan! logo
 

पाकिस्तान इसीलिए अभी तक बचा हुआ है, क्योंकि वायुसेना पायलट अभिनन्दन वर्धमान सही सलामत है! नहीं तो...!

एयरफ़ोर्स पायलट अभिनन्दन वर्धमान, भारतीय विंग कमांडर अभी तक पाकिस्तान के क़ब्ज़े में ही है। मगर हमारा पायलट ख़ैरियत से है, इसीलिए पाकिस्तान भी ख़ैरियत मना रहा है, नहीं तो...!

Scroll down for more.!

Air Force Pilot Abhinandan Vardhman with his colleagues

Air Force Pilot Abhinandan Vardhman with his colleagues

Fearless, unconscious Indian Wing Commander Abhavinandan

Fearless, unconscious Indian Wing Commander Abhavinandan

भारतीय वायुसेना पायलट अभिनन्दन वर्धमान अभी तक पाकिस्तान के पास है। ग़नीमत यही है, कि हमारा शूरवीर अभी तक ख़ैरियत से है। लेकिन कलेजे को ठंडक तभी मिलेगी जब वो वीर जैसा गया था। वैसा ही वापिस अपने वतन लौट आएगा। वरना पाकिस्तान में जो प्रलय आएगी वो तो ख़ुद हिंदुस्तान बता नहीं सकता। मगर करके ज़रूर दिखा सकता है। बस अब तो भारत, पाकिस्तान पर तांडव कर सकता है। क्योंकि प्रेम की सिख तो हिंदुस्तान 70 सालों से पाकिस्तान को देता आ रहा है। मगर अब प्यार प्रेम का समय निकल गया है। पाकिस्तान से हमारी कोई व्यक्तिगत शत्रुता नहीं है। मगर पाकिस्तान जो आतंकवाद का साथ देता है। नहीं तो हम क्या पाकिस्तान से लड़ने के लिए तैयार ही बैठे हैं।


कैसे? हमारा वायुसेना पायलट अभिनन्दन वर्धमान, पाकिस्तन पहुंचा

इंडियन एयरफ़ोर्स ने तो केवल आतंकवादियों पर अटैक किया था। ना पाकिस्तान पर और ना पाकिस्तान में। भारतीय कश्मीर के एक हिस्से पर पाकिस्तान ने अवैध कब्ज़ा जमा रखा है। जिसे पीओके, पकिस्तान अधिकृत कश्मीर कहा जाता है। जहां पाकिस्तान उन्हें पालता है, और आतंकवादी पनपते हैं। लेकिन भारतीय वायुसेना के हमले में वहां के समस्त आतंकवादी अड्डे मिट्टी में मिल गए। बदले में पाकिस्तान ने भारतीय सेना के ठिकानों पर ही हमला कर दिया। परन्तु भारतीय पायलेटों ने उन पाकिस्तानी विमानों को वापिस खदेड़ दिया। इसी कार्यवाई के दौरान हमारा एक वायुसेना पायलट अभिनन्दन वर्धमान किसी तरह पाकिस्तान जा पहुंचा। अगर पाकिस्तान वाक़ई में चैन-ओ-अमन रखना चाहता। अगर वो वाकई में आतंकवाद और आतंकवादियों को शरण नहीं देता है, तो फिर उसे कार्यवाई करने की क्या ज़रूरत थी। जिससे सिद्ध होता है कि पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों का साथ देता है।


भारत का अभिनन्दन पाकिस्तान में भी क़ायम है

अभी तक जो खबरें आ रही हैं, और एक वीडियो पाकिस्तानी सोशल मीडिया के हवाले से जारी किया गया है। उसे देखते हुए तो यही लग रहा है, कि हमारा वायुसेना पायलट अभिनन्दन वर्धमान पूरी तरह ठीक है। उसके साथ व्यवहार भी अच्छा किया जा रहा है। वहीं हमारे देश का भिनन्दन भी निडर और आत्मविश्वास के साथ खड़े हुए हैं। वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है, कि विंग कमांडर अभिनन्दन आराम से चाय पी रहे हैं।  और पाकिस्तानी आर्मी द्वारा पूछे गए सवालात का जवाब भी दे रहे हैं। लेकिन... वीडियो में ये भी स्पष्ट तौर पर देख सकते हैं, कि पायलट अभिनन्दन भारतीय सेना और सुरक्षा से जुडी कोई भी जानकारी देने से साफ़ मना कर रहे हैं। जिससे देश की आतंरिक सुरक्षा प्रणाली पर भी कोई विपदा ना आये जाये।


अभिनन्दन को वापिस लाया जाये, हर ऐश्वर्य की यही राय

भारत-पाक के बीच अमन क़ायम रहे। दोनों देशों का कोई भी नागरिक हताहत ना हो। इसके लिए पाकिस्तान के कुछ इज्ज़तदार कुछ लोगों ने वायुसेना पायलट अभिनन्दन वर्धमान को ससम्मान भारत को लौटने की बात कही है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म पर ये मांग की है। इसी कारण उन्हें भी अपने देशवासियों की  गलियां भी सुननी पड़ रही है। भले ही पाकिस्तान आतंक का सहयोग करता हो। लेकिन बॉर्डर के उस तरफ़ अभी भी कुछ लोग रहते हैं ऐसे। जो ख़ुद पाकिस्तान के इस दोगलेपैन से नाराज़ हैं, और भारत के साथ बेहतर संपर्क रखना चाहते हैं। किन्तु उनकी अपेक्षा ऐसे लोग ज़्यादा हैं, जिन्हें कश्मीरी ज़न्नत से ज़्यादा ज़न्नत की 72 हूरों से मिलने की तमन्ना हमेशा रहती है। हमारी सेना के वीर जवानों ने उनको भी हूरों के पास भेज दिया। और आगे भी भेजती रहेगी।

Read More : सर्जिकल स्ट्राइक-2 : पुलवामा हमले का करारा जवाब मिलता रहेगा, एक-एक जवान के बदले सैंकड़ों फिदायीनों का सिर कलम होता रहेगा

Tags

See Also

News

rajasthan tourist diaries

सुर्खियां

rajasthan tourist diaries
Contact Us
Oh My Rajasthan !
:
Maroon Door Communications Private Limited,
520-522, North Block, Tower-2,
World Trade Park,
Jaipur, Rajasthan,
India 302017
:
0141 - 2728866
Quick Links
Follow Us
oh my rajasthan! instagram
Get In Touch

Copyright Oh My Rajasthan 2016