oh my rajasthan! logo
 

सर्जिकल स्ट्राइक-2 : पुलवामा हमले का करारा जवाब मिलता रहेगा, एक-एक जवान के बदले सैंकड़ों फिदायीनों का सिर कलम होता रहेगा

भारतीय वायु सेना ने पुलवामा हमले का करारा जवाब देते हुए मंगलवार तड़के 3:30 बजे पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों पर हवाई सर्जिकल स्ट्राइक-2 कर उन्हें नष्ट किया।

Scroll down for more.!

सर्जिकल स्ट्राइक-2 वाला मिराज विमान

सर्जिकल स्ट्राइक-2 वाला मिराज विमान

सर्जिकल स्ट्राइक-2 करने वाली भारतीय वायु सेना का एक दल

सर्जिकल स्ट्राइक-2 करने वाली भारतीय वायु सेना का एक दल

भारत ने 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले करारा जवाब दिया है। एएनआई सूत्रों के हिसाब से भारतीय वायुसेना ने मंगलवार की सुबह 3 बजकर 30 मिनिट पर बड़ी कार्रवाई की। एलओसी पार कर पाक अधिकृत कश्मीर (POK) में भारतीय एयरफोर्स के कई विमानों ने सर्जिकल स्ट्राइक-2 की। वायुसेना ने जबरदस्त बमबारी कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। बताया जा रहा है कि वायुसेना ने इस ऑपरेशन के लिए 10 से ज्यादा मिराज विमानों का इस्तेमाल कर 1000 किलो बम बरसाए। जिसमें लगभग 200 से 300 आतंकवादियों के मारे जाने की ख़बर है। याद रहे की पुलवामा हमले के बाद भारत ने आतंकवादियों को खुली चुनौती दी थी। प्रधानमंत्री जी ने भी कहा था कि पुलवामा हमले के दोषियों को ना तो भुलाया जायेगा और ना ही छोड़ा जायेगा।

जब पाकिस्तान प्यार से नहीं माना तो सर्जिकल स्ट्राइक-2 करनी ही पड़ी

भारत और पाकिस्तान के लिए आतंकवाद की समस्या कोई नयी नहीं। बंटबारे के बाद से ही पाकिस्तान कश्मीर को हथियाने के चक्कर में भारत में आतंकी हमले करवाता आया है। लेकिन भारत ने हमेशा शांति का रस्ता अपनाते हुए समझाइश और वार्ता से इस मसले को हल करने की कोशिश की है। मगर पाकिस्तान है की प्यार की भाषा समझता ही नहीं। वो तो हमेशा आतकीं संगठनों को पनाह देता आया है, और साथ ही उन्हें भारत में आतंकी गतिविधि करने के लिए आर्थिक सहायता देता आया है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि पुलवामा हमले की ज़िम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। जिसका प्रमुख आतंकवादी मसूद अज़हर है। जो पाकिस्तान में ही रहता है। वहीं रहकर वो जैश-ए-मोहम्मद को संकलित करता है। उसी ने पुलवामा हमले की साजिश रच भारतीय सेना के क़ाफ़िले पर आत्मघाती हमला करवाया। जिसमें 40 से अधिक भारतीय जवान शहीद हुए थे।

सर्जिकल स्ट्राइक-2 ऐसी की पाकिस्तान में हड़कंप और आतंकियों में दहशत

भारतीय वायु सेना के बदले की आग की लपटों से आज पूरा पाकिस्तान झुलस रहा है। ख़बर आ रही है कि पाकिस्तानी संसद में बुरी तरह हड़कंप मचा हुआ है। वहां इमरान खान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए, तो हिंदुस्तान में पाकिस्तान मुर्दाबाद के। जिससे अंजाम से पाकिस्तान में पनाह लिए हुए सही आतंकियों में दहशत फैली हुयी है। इसी हड़बड़ाहट में कश्मीर के सांबा में पाकिस्तान की और से गोलीबारी भी हुयी है। जवाब में भारतीय सेना ने गोली चलाने वाले पाक रेंजेर को गोली मार ख़त्म कर दिया। भारतीय वायु सेना के इस गुप्त ऑपरेशन में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, सरगना मसूद अज़हर का साला भी मारा गया। इस ऑपरेशन को सर्जिकल स्ट्राइक-2 नाम दिया गया है। जिसके तहत भारतीय वायु सेना के 12 मिराज 2000 विमानों ने 1000 किलोग्राम बम आतंकी ठिकानों पर गिराए। जिसमें किसी भारतीय को कोई नुकसान पहुंचा, ना ही किसी आम पाकिस्तानी नागरिक को।

यह नया हिंदुस्तान है - घर में घुसेगा भी और मारेगा भी!

वैसे तो पूरा हिंदुस्तान आतंकवाद और आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान को पहले भी सबक सिखाता आया है। लेकिन पुलवामा हमले के बाद हर हिंदुस्तानी के दिल में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ ग़ुस्सा और नफ़रत कई गुना बढ़ गयी। क्योंकि पाकिस्तान कई सालों से आतंकवाद को बढ़ावा देता आया है। वो भी इसलिए क्योंकि पाकिस्तान अभी तक इस ग़लतफ़हमी में था कि भारत एक दयालु देश है। उस पर कितने ही हमले करो वो पलट कर वार नहीं करेगा। लेकिन पाकिस्तान को ये पता नही की "यह नया हिंदुस्तान है - घर में घुसेगा भी और मारेगा भी!" जिसका प्रमाण आज भारतीय वायुसेना ने दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक-2 करके दिया है। पहली बार भारत ने ये मिशाल सर्जिकल स्ट्राइक करके दी थी। आज हर भारतीय राजनेता भी राजनीति से परे हटकर इस एयर स्ट्राइक का तहेदिल सम्मान कर रहा है।



Tags

See Also

News

rajasthan tourist diaries

सुर्खियां

rajasthan tourist diaries
Contact Us
Oh My Rajasthan !
:
Maroon Door Communications Private Limited,
520-522, North Block, Tower-2,
World Trade Park,
Jaipur, Rajasthan,
India 302017
:
0141 - 2728866
Quick Links
Follow Us
oh my rajasthan! instagram
Get In Touch

Copyright Oh My Rajasthan 2016