oh my rajasthan! logo
 

राज्य की तरक्की और विकास के लिए शांति एवं भाईचारा महत्वपूर्ण: सीएम राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि सामाजिक सौहार्द एवं भाईचारे से ही देश और प्रदेश के विकास को गति मिलती हैं।

Scroll down for more.!

kashi vishwanath temple jhalawar vasundhara raje

काशी विश्वनाथ मंदिर में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे

सीएम राजे ने शुक्रवार को झालावाड़ जिले के अकलेरा उपखंड के जोगमंडी में काशी विश्वनाथ शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि राजस्थान में आमजन की भागीदारी से ही हर क्षेत्र में विकास संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में पिछले साढ़े चार सालों में आधारभूत विकास के साथ धरोहरों के संरक्षण के कार्य भी किए गए हैं, जिनसे हमारी आने वाली पीढ़ियों को गौरवशाली इतिहास की जानकारी मिल सकेगी।

काशी विश्वनाथ मंदिर की पहाड़ी पर धूणी तक सड़क निर्माण

सीएम राजे ने कहा कि राजस्थान में हमेशा से ही आस्था एवं जागरण की परंपरा रही है। इसी का परिणाम है कि संत-महात्माओं के आशीर्वाद के कारण हम विकास के पथ पर आगे बढ़ सके हैं। मुख्यमंत्री ने समारोह में उपस्थित लोगों से कहा कि आपसे मेरा 30 साल पुराना रिश्ता है। आप लोगों के प्यार से ही प्रदेश की सेवा का मौका मिला है। उन्होंने पुरानी यादों का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ लोग आज दादा बन गए हैं और अब तीसरी पीढ़ी से भी हमारा उसी तरह का रिश्ता बना हुआ है। उन्होंने स्थानीय लोगों द्वारा सत्कार की परम्परा को भी क्षेत्र की विशेषता बताया। उन्होंने समारोह में काशी विश्वनाथ मंदिर की पहाड़ी पर ऐतिहासिक धूणी तक पक्की सड़क निर्माण कराने की भी घोषणा की।

राजे सरकार ने 600 करोड़ रुपए की लागत से 125 मंदिरों का जीर्णोद्धार

सीएम राजे ने कहा कि राज्य में साढ़े चार साल में 600 करोड़ रुपए की लागत से 125 मंदिरों का जीर्णोद्धार किया गया है। 110 करोड़ रुपए की लागत से 40 स्थानों पर प्रदेश के ऐतिहासिक महापुरूषों के पनोरमा बनाए जा रहे हैं, ताकि आने वाले पीढ़ी को इतिहास पुरुषों के योगदान एवं उनके संदेशों से प्रेरणा मिल सके। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र में धार्मिक आस्था के प्रमुख केन्द्र गुरू माखनदास की तपोस्थली में नवनिर्मित काशी विश्वनाथ मंदिर मे पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। उन्होंने समीप में शिवपुराण कथास्थल पर रामायण की आरती में भी भाग लिया। इस अवसर पर सांसद दुष्यंत सिंह समेत अन्य गणमान्यजन भी उपस्थित थे।

Tags

See Also

News

rajasthan tourist diaries

सुर्खियां

rajasthan tourist diaries
Contact Us
Oh My Rajasthan !
:
Maroon Door Communications Private Limited,
520-522, North Block, Tower-2,
World Trade Park,
Jaipur, Rajasthan,
India 302017
:
0141 - 2728866
Quick Links
Follow Us
oh my rajasthan! instagram
Get In Touch

Copyright Oh My Rajasthan 2016